HDFC Bank Personal Loan in 10 Sec |

HDFC personal loan in 10 sec

Spread the love

HDFC Bank Personal Loan in 10 Sec

hdfc bank personal loan kaise le, hdfc bank se personal loan kaise le, hdfc se personal loan kaise le, HDFC Bank पर्सनल लोन सिर्फ 10 सेकंड, 10 seconds hdfc, hdfc personal loan eligibility, personal loan from hdfc bank।
दुनिया में हर इंसान की बहुत सी जरूरते होती है और उस जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसे चाहिए होता है, लेकिन उसके पास फिक्स इनकम स्रोत हो तो उस जरूरतों को कैसे पूरा करें ? कुछ जरूरतों को तो हम छोड़ भी देते है, लेकिन जो जरुरी होते है। उनको पूरा करने के लिए हम किसी से, कही से कर्ज या लोन लेकर अपनी जरुरी काम को कर लेते है। वही जब रकम बड़ी हो और उसको हम जल्दी देने में असमर्थ होते है, तो बैंक से लोन (Bank Personal Loan in 10 Sec) लेने के बारे में सोचते है। वहाँ हम क़िस्त में पैसे की आदायगी कर सकते है।
जब बात बैंक की आती हो तो कई बैंक नज़र में आता है कि, किस बैंक से बात करे कहाँ लोन के लिए अप्लाई करे ? लोन की सुविधा तो सभी बैंक देती है, लेकिन कौन बैंक आसानी से आपको लोन दे रही है। सरकारी बैंक तो आपको चक्कर लगवा-2 कर की मार देती है। प्राइवेट बैंक आपको आसानी से लोन देता है। आपको  HDFC Bank Personal Loan in 10 Sec में ही लोन देता है। इस लोन के बारे में पूरी जानकारी आगे मिलेगी। 

 

HDFC Bank Personal Loan in 10 Sec पर्सनल लोन का उपयोग कहाँ और कैसे कर सकते है ?

व्यक्ति पर्सनल लोन का इस्तेमाल अपने पर्सनल कामो को पूरा करने के लिए करता है। एक व्यक्ति के पर्सनल काम कई तरह के हो सकते है। जैसे :-
  • अपने घर के रिपेयरिंग के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते है।
  • फेस्टिवल पर गोल्ड ले सकते है।
  • घर के लिए जरुरी एप्लायंसेज या सामान ले सकते है।
  • बच्चो के उच्च शिक्षा की फीस देकर टैक्स में भी छूट ले सकते है।
  • आप कोई टूर भी कर सकते है।
इस पैसे को आप किसी भी तरह से इस्तेमाल कर सकते है।

 

बेस्ट पर्सनल लोन को चुनने का क्या तरीका है ?

हम पर्सनल लोन अपने जरूरतों के अनुसार लेते है। कभी -2 मज़बूरी में आकर गलत लोन का चुनाव कर लेते है। जिस कारण हमें कई सारी समस्याओ का सामना करना पड़ता है। साथ ही साथ लोन की किस्ती की सही समय पर भरपाई भी नहीं हो पाती। इसलिए मज़बूरी में भी सही लोन, अच्छे बैंक या कंपनी से लेना बहुत ही जरुरी है।
आइये जानते है कि पर्सनल लोन लेने से पहले किन-2 बातो को ध्यान रखा जाए :-
  1. आपको लोन कितना लेना है, कितने समय के लिए और आप कितनी किस्ती दे सकते है महीने का।
  2. बैंक आपको ज्यादा लोन ऑफर करे तो भी आपने जरुरत से ज्यादा लोन न ले।
  3. बैंक से ये जाने की किसी स्थिति में किस्ती न जमा हो पाए तो, उस समय बैंक क्या फाइन करता है। उनका किस्ती बाकी होने पर क्या उसको मेन्टेन किया जा सकता है।
  4. लोन को अगर समय (One time settlement) से पहले चूका देते है तो बैंक क्या इंटरेस्ट चार्ज करेगी।
  5. बैंक पर्सनल लोन रेट 10.50 % से 21.00 % तक का चार्ज करती है। इसलिए पर्सनल लोन का रेट ऑफ़ इंट्रेस्ट पर सभी जानकारी अच्छे से ले।
  6. आपके लोन पर बैंक आपसे कितना प्रोसेसिंग और डॉक्यूमेंटेशन चार्ज ले रही है। इसकी खास जानकरी ले। इन चार्जेस में डिस्काउंट माँगे।
  7. बैंक आपको कितना इंटरेस्ट पर लोन दे रही है। उस इंटरेस्ट रेट पर भी बार्गेनिंग करे। बैंक आपको उसमे भी छूट देगी।
इनसब तरीको से एक अच्छा और कम इंटरेस्ट रेट पर पर्सनल लोन ले सकते है।

 

Personal Loan के लिए पेपर कौन-2 से चाहिए ?

Personal Loan के लिए इन जरुरी कागजात की आवश्यकता होगी।
  • Identity Proof (आईडी प्रूफ़)
  • Address Proof (एड्रेस प्रूफ़)
  • Income Proof  (इंकम प्रूफ़)- Salary Slip और 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट।
  • Joining Letter
  • 2 करीबी रिस्तेदार
  • 1 फोटो
  • ITR 2 years
लोन अप्लाई के समय इन सभी पेपर को पास रखे।

HDFC बैंक से पर्सनल लोन Eligibility कैसे check करें ?

HDFC बैंक पर्सनल लोन Eligibility चेक करने की आसान तरीका है। बैंक इच्छुक व्यक्ति से एप्प्स और अपने वेबसाइट के माध्यम से डिटेल्स माँगता है। हम बैंक द्वारा माँगी डिटेल्स को फॉर्म में भरकर सबमिट करते है तो  बैंक हमारे द्वारा दिए गए जानकारी के आधार पर हमें बताता है की हमें लोन मिलेगा या नहीं। अगर मिलेगा तो कैसे उस लोन के लिए अप्लाई करे। इस पुरे प्रोसेस को हम 10 सेकंड में पूरा कर लेते है। इसलिए बैंक ने ग्राहकों के लिए 10 सेकंड HDFC बैंक पर्सनल लोन ऑफर को ग्राहकों की सुविधा के लिए बनाया।

 

HDFC Bank से Personal Loan के लिए Apply कैसे करें ?

HDFC बैंक अपने ग्राहकों को प्री एप्रूव्ड लोन ऑफर करती है।  जिसमे पर्सनल लोन, इंस्टा लोन, इंस्टा जंबो लोन, कार लोन, होम लोन आदि है।
HDFC bank में ऑनलाइन पर्सनल लोन के लिए 5 आसान चरणों में आवेदन किया जा सकता है।
आप इस लिंक को click करते ही HDFC के साईट पर पहुँच जायेंगे, जहाँ पर आप सभी इनफार्मेशन को देते हुये सभी स्टेप्स को पूरा करेंगे। जब आप फॉर्म सबमिट कर देते है। उसके 48-72 घंटो के अंदर बैंक से कॉल आएगा जो आपसे आगे की इन्क्वारी पूरी करता है। बैंक वाले हो सकता है की आपको बैंक भी बुलाये या आपके घर भी जाये एड्रेस वेरिफिकेशन के लिए। जब ये सब प्रोसेस हो जाता है तो, फिर बैंक से कन्फर्मेशन कॉल आता है आपका लोन एप्रूव्ड हो गया। फिर एक से दो दिन में आपके अकाउंट में लोन अमाउंट आ जाता है।
ये प्रोसेस उनलोगों के लिए है जो HDFC बैंक के कस्टमर नहीं या जिन्हे pre-approved लोन ऑफर नहीं है। जिन्हे pre-approved ऑफर है उनको 2 मिनट में लोन मिल जाता है।

 

HDFC Bank Personal Loan Apply 

आज के इस पोस्ट में HDFC Bank से personal loan के बारे में जानकारी दी गयी है। हमें उम्मीद है आपको ये इनफार्मेशन अच्छी लगी होगी। Plz इसे अपनों के साथ शेयर करे और नोटिफिकेशन को ऑन  करे ताकि हर पोस्ट आप तक पहुँचे। धन्यबाद

 

जानें :-
भारत में लोन कितने तरह के होते है ?
Paytm से Business Loan 2 min में कैसे ले ?
Aadhar Card se 50000 ka Loan Kaise Le
10 मुनाफा वाले Best Business Ideas In India

Spread the love
Dev:

View Comments (0)